newsdog Facebook

अपने आप का आनंद लें और अभी भी रहें: निकोलस पूरन ने अपने बचपन के हीरो क्रिस गेल से सलाह लेने की सलाह दी

Gyan Hi Gyan 2021-04-08 19:58:58

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज और कैरेबियाई द्वीप समूह के नवीनतम सुपरस्टार निकोलस पूरन ने खुलासा किया है कि e यूनिवर्स बॉस ’क्रिस गेल के स्टिल रहने और हर पल का आनंद लेने की सलाह आसानी से उनके करियर में मिला सबसे अच्छा टिप है। आईपीएल 2020 में 300 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के लिए सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले पूरन एक बार फिर से आगामी सीजन में अपनी बचपन की मूर्ति क्रिस गेल के साथ पंजाब किंग्स में शामिल होंगे।

“मैं उसे (गेल) को देखता हूं। वह मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक हैं। जब मैं बड़ा हो रहा था, मुझे उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता था। मैं सुबह जल्दी उठ जाता था कि मैं उसे देखूं। वह एक साधारण आदमी है। निकोलस पूरण ने आईएएनएस को बताया, वह मुझे सबसे सरल सलाह देता है, जो है, ‘खुद का आनंद लें और अभी भी यथासंभव रहें।’ “यह सबसे अच्छी सलाह है जो वह किसी को दे सकता है क्योंकि वह उसी तरह अपना खेल खेलता है। आप उसे मैदान पर देखते हैं और आप जानते हैं – यह आनंद और मनोरंजन के बारे में है,। पिछले साल 169.71 की स्ट्राइक रेट से 353 रन बनाने वाले पूरन एक बार फिर आईपीएल W0202 में पुनीब किंग्स के मध्यक्रम के लिए एक प्रमुख ताकत होंगे।

25 वर्षीय बुधवार को अनिवार्य संगरोध से बाहर आया था। साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने मानसिक टोल के बारे में खोला, जो खिलाड़ियों पर बुलबुला जीवन हो सकता है। “यह (जैव बुलबुले में रहना) निश्चित रूप से एक चुनौती है। यदि आप बुलबुले में नहीं हैं, तो आप वास्तव में इसके बारे में नहीं बोल सकते, आप नहीं जानते कि अंदर की भावना क्या है। यह एक अलग चुनौती है, विशेष रूप से एक खेल खेलना और होटल में वापस आना और अपने कमरे में फंस जाना, ”। “खिलाड़ी भी इंसान हैं। मुझे लगता है कि बहुत से लोग भूल जाते हैं कि वे दिन के अंत में इंसान हैं। आपके पास भावनाएं हैं, आपके पास भी भावनाएं हैं और यह एक चुनौती है। पेशेवरों के रूप में, हमें इसे अपनी ठोड़ी पर लेना होगा और इसके साथ जीने का तरीका खोजना होगा।

पंजाब किंग्स पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी लेकिन निकोलस पूरण ने कहा कि उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और टॉप -4 में जगह नहीं बना पाई। अपने पहले सात मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करने में सफल रहने के बाद, पीबीकेएस ने टूर्नामेंट जीतने के लिए अंतिम दो में हारने से पहले अगले पांच में जीत हासिल की। “निष्पक्ष होने के लिए, पिछली बार हमें बहुत अच्छे स्कोर मिले थे। हम 180 से अधिक स्कोर कर रहे थे। मुझे नहीं लगता कि हमने पिछले साल खराब खेला। इस साल हमारे पास फिर से अच्छी टीम है। हमारे पास बहुत सारी शक्ति है [बल्लेबाजी में], “पूरन ने कहा।