newsdog Facebook

कूचबिहार में हुई मौतों पर बवाल, ममता और अमित शाह में तीखी जुबानी जंग

News Track Hindi 2021-04-12 01:43:00

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के सीतलकूची में CISF की कथित गोलीबारी में चार लोगों की मौत ने पश्चिम बंगाल में सियासी भूचाल ला दिया है, जहां सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को इसे 'नरसंहार' करार दिया तो, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें शवों पर 'तुष्टिकरण की राजनीति' करने को लेकर आगाह किया है।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने कूचबिहार में नेताओं के प्रवेश पर चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई 72 घंटों की पाबंदी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा 'तथ्यों को दबाने के लिये' किया गया है। बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ''सीतलकूची में नरसंहार हुआ। मैं 14 अप्रैल तक सीतलकूची जाना चाहूंगी।'

उन्होंने आगे कहा कि 'चुनाव आयोग कूचबिहार में प्रवेश को प्रतिबंधित करके तथ्यों को दबाने का प्रयास कर रहा है। हमारे पास एक अक्षम (केंद्रीय) गृह मंत्री और अक्षम केंद्र सरकार है।'' उन्होंने सीतलकूची में मारे गए एक शख्स के भाई से प्रेस वार्ता के बीच में वीडियो कॉल पर बात भी की और शोक संतप्त परिवार को सभी प्रकार की मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। वीडियो कॉल के दौरान व्यक्ति यह कहता सुनाई दिया कि जवानों ने वोटरों पर गोलियां चलाई थीं।