newsdog Facebook

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लगने के आसार? जानें CM शिवराज ने क्या दिया जवाब...

Hindi Khabar 2021-04-12 02:33:00

Share Market

Weather

भोपाल: प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर कहा है कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगाना ही सिर्फ समाधान नहीं है. शहरों में लॉकडाउन नहीं, बल्कि कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. इसमें कई तरह की छूट दी गई है. मुख्यमंत्री यह बात स्मार्ट सिटी में पौधरोपण के बाद कही.

गौरतलब है कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उद्योग चलते रहेंगे. टीकाकरण पूरी ताकत से चलेगा. IT-BPO अपना-अपना काम करते रहेंगे. आर्थिक गतिविधि चालू रहना चाहिए. लेकिन, जनता को खुद फैसला करना होगा कि वह घर से बाहर न निकले. मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से लड़ाई जनता की मदद के बिना नहीं जीती जा सकती. राजधानी के हमीदिया अस्पताल में ढाई सौ बिस्तर बढ़ रहे हैं. निजी अस्पताल आरकेडीएफ में भी बिस्तर की संख्या को बढ़ाया जा रहा है.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. जीवन रक्षक इंजेक्शन कल 4000 आ गए थे, आज 5000 आ रहे हैं. संक्रमण बढ़ने से रोकना है तो खुद को जागरूक होना होगा. आज से वैक्सीनेशन उत्सव का कार्यक्रम शुरू हुआ है. पूरी ताकत से वैक्सीनेशन का अभियान चलाया जाएगा. टीकाकरण अभियान में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है.