newsdog Facebook

अमित शाह बोले- NRC पर झूठ फैला रही है TMC, गोरखा लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा

News Track Hindi 2021-04-12 04:47:00

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को एक रोड शो के दौरान कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NCR) का गोरखा समुदाय पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर पहाड़ी लोगों के बीच झूठ फैलाकर भय पैदा करने का आरोप लगाया। कलिम्पोंग में एक रोडशो के बाद अमित शाह ने कहा कि जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है, गोरखा लोगों को कोई समस्या नहीं होगी।

अमित शाह ने आगे कहा कि गोरखा और भाजपा का गठबंधन ईश्वर ने बनाया है। भगवान ने गोरखा और भाजपा को भाई-भाई बनाकर भेजा है। कांग्रेस, कम्यूनिस्टों और TMC को गोरखाओं के बलिदान के बारे में पता नहीं है। मेरे गोरखा भाई बॉर्डर पर माँ भारती के लिए जान देने में कभी पीछे नहीं रहे। शाह ने आगे कहा कि, 'NRC अभी लागू नहीं हुआ है, किन्तु जब भी ऐसा होगा, एक भी गोरखा को जाने के लिए नहीं कहा जाएगा।'' शाह ने कहा कि, ''तृणमूल कांग्रेस गोरखा लोगों के बीच डर उत्पन्न करने के लिए NRC पर झूठ फैला रही है।''

अमित शाह ने CPM पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने (CPM) ने अत्याचार किया और 1200 से अधिक गोरखा भाईयों की जान गई और आपको इंसाफ नहीं मिला। फिर दीदी ने भी फायरिंग करके गोरखाओं की जान ली। आपको न्याय नहीं मिला। भाजपा की सरकार बनाईये इन सारे अन्यायों पर SIT बैठाकर जेल की सजा दी जाएगी।