newsdog Facebook

सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन बनाएंगी अपनी नई पार्टी, जानिए क्या है कारण

News Track Hindi 2021-04-12 05:50:00

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी 8 जुलाई 2021 को नई राजनीतिक पार्टी की शुरुआत करने जा रही हैं। यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि पार्टी आधिकारिक तौर पर अपने दिवंगत पिता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाक्स राजशेखर रेड्डी की जयंती पर तेलंगाना में एक फ्लोट करेगी । किसी के लिए जो काफी हद तक वाईएसआर के विशाल साये के पीछे रह गया है, और उसके भाई जगन मोहन रेड्डी, 47 वर्षीय शर्मिला की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं ने कई को दंग कर दिया है।

यहां यह साझा करने की जरूरत है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों का दावा है कि शर्मिला का इस्तेमाल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा राज्य में 2023 विधानसभा चुनावों से पहले सत्ता विरोधी वोटों को विभाजित करने के लिए किया जा रहा है। इस बात में एक और बात यह है कि उन्होंने विशेष रूप से रेड्डी समुदाय और ईसाई वोट बैंक में कटौती करने के लिए उतारा। तेलंगाना में टीआरएस प्रमुख राजनीतिक ताकत है, वहीं कांग्रेस जमीन गंवा चुकी है और भाजपा को काफी हद तक खाली विपक्षी जगह के रूप में जो मानता है, उसमें राजनीतिक पैर जमाने की तलाश है।

हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अपनी बहन की राजनीतिक योजनाओं से दूरी बना ली है। हालांकि शर्मिला के इस कदम का उनकी मां वास विजयलक्ष्मी ने समर्थन किया है, जिन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी ने तेलंगाना के लोगों की सेवा के लिए चुना है। विजयलक्ष्मी ने आगे कहा, बेटी में अपने पिता जैसी ही हिम्मत थी। शर्मिला के इंजीलवादी पति भाई अनिल कुमार भी उनके समर्थन में उतर आए हैं। मेरी पत्नी को जीवन के इस नए अध्याय में बहुत शुभकामनाएं। जाओ परिवर्तन करो! तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा!! "उन्होंने 9 अप्रैल को इस जोड़े की तस्वीर के साथ ट्वीट किया था।