newsdog Facebook

कोरोना काल में हुई शादी, वर-वधू ने डंडे के सहारे पहनाई वरमाला

Lok Tej 2021-05-03 14:46:15

बिहार के बेगुसराय में हुई शादी की सभी कर रहे है तारीफ, कोरोना के कारण शादियों की रस्म में किए जा रहे है बदलाव



देश भर में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है। सभी जगह बेड, ऑक्सीज़न की कमी सामने दिखाई दे रही है। हर दिन कोरोना के कारण लाखों लोग संक्रमित हो रहे है। ऐसे में संक्रमण को बढ्ने से रोकने के लिए शादी तथा अन्य धार्मिक और सामाजिक प्रसंगो पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में कोरोना के काल में लोगों ने शादी तथा अन्य त्योहार मनाने के विधि में काफी बदलाव किया गया है। कुछ ऐसा ही सामने आया बिहार के बेगुसराय में जहां कोरोना महामारी के दौरान हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। जहां वर-वधू ने सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुये सभी रीत-रिवाज पूर्ण किए थे। 

बिहार में चारों और इस शादी की चर्चा हो रही है। बेगुसराय में हुई इस शादी में गिरिधारीलाल सुल्तानिया के पुत्र कृतेश कुमार की शादी बेगुसराय की ज्योति कुमारी के साथ हुई थी। कोरोना काल में सोशल डिस्टेन्सिंग और मास्क पहनने की जो गाईडलाइन दी गई थी उसका पालन करते हुये इस शादी में 50 से भी कम लोग हाजिर रहे थे। इसके अलावा शादी के दौरान वरमाला पहनाने के लिए भी डंडे का सहारा लिया गया था। स्थानीय लोगों ने भी इस शादी को अनोखा बताते हुये कहा की इस शादी के द्वारा समाज को कोरोना के गाईडलाइन का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। 

उल्लेखनीय है की कोरोना के कारण ही शादियों के नियमों में काफी बदलाव आ गए है। शादी में मेहमानों का फूल की जगह मास्क और सैनीटाइजर से स्वागत किया जा रहा है। इसके अलावा कई लोग तो मात्र वीडियो कॉल से ही शादी के समारोह में शामिल हो रहे है।