newsdog Facebook

MP में बदला मौसम: जशपुर में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत, इस जिले में बारिश के साथ गिरे ओले

News India Live 2021-05-03 19:16:19

मध्य प्रदेश में अचानक बदले मौसम की वजह से आंधी-पानी का दौर शुरू हो गया है. यहां जशपुर जिले के डूमरकोना गांव में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत हो गई. जबकि तीन किसान घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे के आसपास ये किसान मिर्च के खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक बदले मौसम की वजह से बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए ये किसान खेत में बने मचान के नीचे चले गए. जैसे ही ये लोग मचान के नीचे पहुंचे वैसे ही मचान पर बिजली गिर गई. जिससे तीन किसानों की मौत हो गई. मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल हैं.

वहीं, बदले मौसम की वजह से आज सिवनी जिले में भी बारिश के साथ ओले पड़े. इससे मुंगवानी गेंहू खरीदी केंद्र पर 17 हजार क्विंटल गेहूं भी भीग गया. 10 मिनट तक ओले गिरने की वजह से जमीन पर सफेद चादर बिछ गई. ओले गिरने की वजह से यहां का मौसम सुहावना हो गया है. जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आगामी चार से पांच दिनों तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहेगा. इस दौरान कई जिलों में बारिश होने के साथ ओले भी गिरेंगे. लगातार बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश में अलर्ट भी जारी किया है.