newsdog Facebook

तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब को बम से उड़ाने की धमकी, मांगी 50 करोड़ की फिरौती, मचा हड़कंप

Live Cities 2021-05-04 09:51:51

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: एक माह के अंदर पचास करोड़ रुपये की फिरौती नहीं देने पर विश्व में सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब तथा बाललीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी रजिस्टर्ड डाक से तख्त साहिब के पते पर भेजे गए पत्र द्वारा दी गई है। फिरौती और धमकी वाला पत्र मिलने के बाद प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों के बीच हडकंप मच गया है।

बताया गया कि तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी रजिस्टर्ड डाक से तख्त साहिब के पते पर भेजे गये है। रंगदारी और बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र मिलने के बाद प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने बिहार के डीजीपी को इस संदर्भ में पत्र भेज कर त्वरित कार्रवाई की गुहार लगाई है। बताया गया कि उसी लिफाफा में एक दूसरे पत्र में मारवाड़ी उच्च विद्यालय के प्राचार्य तथा दो शिक्षकों पर पुराने धर्म ग्रंथों को जलाने, बेचने और नष्ट करने का आरोप भी लगाया गया है।

तख्त श्री हरिमंदिर के प्रबंधक समिति के महासचिव के नाम से कंकड़बाग महात्मा गांधी नगर सीएच कॉलोनी के कांटी फैक्ट्री रोड के हाऊस नंबर 1 एच/ 9 के रंजन कुमार के नाम से भेजे निबंधित डाक में पचास करोड़ फिरौती की मांग की गई है। पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने को कहा गया है। पुलिस को सूचना देने पर जान मारने की धमकी दी गई है। इस धमकी से सभी डरे-सहमे हैं।