newsdog Facebook

आदमखोर लकड़बग्घों के बीच फंस गया खूंखार शेर, वीडियो में देखें फिर कैसा हुआ हाल

Catch Hindi 2021-05-04 10:58:00

जंगल का राजा शेर ही जंगल का शहंशाह नहीं होता, बल्कि वह हर जानवर होता है जो ताकत और झुंड के साथ रहता है. क्योंकि जंगल में ताकत का सबसे बड़ा पैमाना जानवर का मांसाहारी और खूंखार होना है. वहीं अगर कोई जानवर झुंड के बीच या साथ में रहता है तो उसकी ताकत और बढ़ जाती है. ऐसे में जंगल का राजा भी किसी झुंड के बीच में फंस जाए तो उसकी मौत भी निश्चित है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला.

जिसमें एक खूंखार शेर लकड़बग्घों के एक झुंड के बीच में फंस गया. उसके बाद शेर की हालत कैसी हुई ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को बीबीसी अर्थ ने अपने यूट्यूब चैनल से शेयर किया है. बीबीसी अर्थ की डॉक्यूमेंट्री का ये वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो क्लिप में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में लकड़बग्घों का एक झुंड शेर पर हमला करने की कोशिश कर रहा है.


शेर लकड़बग्घों के झुंड के बीच में फंस गया है और वह अपनी जान बचाने के लिए कभी इधर तो कभी उधर भागता नजर आ रहा है. लेकिन कई दर्जन लकड़बग्घों के बीच में फंसा शेर किसी भी तरह से अपनी जान बचाकर भागने की फिराक में है. जैसे ही शेर भागने की कोशिश करता है लकड़बग्घे उसपर हमला कर देते हैं और उसे नोंचने लगते है. जिससे शेर की हालत किसी गीदड़ की तरह हो गई है. कई बार तो शेर एक दो लकड़बग्घों की टांगें भी पकड़ लेता है.

भूख से तड़प रहे मगरमच्छ ने हाथी के बच्चे पर हमला करने की कर दी गलती, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

जिससे बाकी के लकड़बग्घे डर जाएं और उसे छोड़ दें जिससे शेर वहां से भाग जाए. इसी दौरान एक अन्य शेर की नजर अपने साथी पर पड़ जाती है और वह उसकी मदद के लिए पहुंच जाता है. जैसे ही दूसरा शेर भी वहां पहुंचता है लकड़बग्घा वहां से भागने लगते हैं और शेर को छोड़ देते हैं. इस तरह से शेर की जान बच जाती है. ये वीडियो यकीनन अद्भुत है जो आपको हैरान कर देगा.

झील में पानी पीने गया था जेबरा तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें कैसे दी दर्दनाक मौत