newsdog Facebook

बंगाल हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीजेपी, सीबीआई जांच कराने की मांग

Jai Anndata 2021-05-04 18:36:11
  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-05-2021 / 6:36 PM
  • Update Date: 04-05-2021 / 6:36 PM

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने एक बार फिर से बंगाल में भारी बहुमत के साथ सरकार बना ली है। सरकार बनते ही गुंडों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है।

कहीं बीजेपी दफ्तरों को आग के हवाले किया तो कहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों में आग लगाया, तोड़फोड़ की तो कहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं की ह्त्या कर दी। बंगाल में इस समय आराजकता अपने चरम पर है, बंगाल में हो रही हिंसा के खिलाफ बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है,

दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया ने बंगाल हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसके साथ बीजेपी नेता ने याचिका दायर करके हिंसा की सीबीआई जांच की भी मांग की है।

गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, फेसबुक में वीडियो अपलोड करने के तुरंत बाद मारे गए अभिजीत सरकार समेत दूसरे लोगों का उदाहरण दिया। हिंसा की CBI जांच की मांग की है इसके अलावा राज्य सरकार से की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट लेने की भी मांग की है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा। कार्यकर्ताओं पर जो प्रहार हो रहा है उसको व्यक्तिगत तौर पर देखने के लिए और उन कार्यकर्ताओं के साथ इस विपत्तिकाल में खड़े होकर प्रजातांत्रिक तरीके से इस लड़ाई को लड़ने के लिए बीजेपी कृतसंकल्प है।

जेपी नड्डा ने कहा, हम विचारधारा की इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर देखने आया हूं। मैं 24 परगना भी जाऊंगा, बाद में उन कार्यकर्ताओं के घर जाऊंगा जिनकी जीवन लीला चुनाव के कुछ घंटे बाद समाप्त कर दी गई। संतावना दो दूंगा ही लेकिन उनके साथ करोड़ों बीजेपी कार्यकर्ता खड़े हैं इस अवस्था में, उनकी सहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, उनकी विचारधारा की लड़ाई को हम निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने बंगाल हिंसा को लेकर ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम जिस प्रकार का मंजर बंगाल में देख रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं हो रहा है। बंगाल आज जल रहा है। हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी हमारे नेताओं को फोन कर रहे हैं और उनकी एक ही गुहार है हमें बचा लो। बंगाल में जो कुछ हो रहा है वो प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा है।

उन्होंने कहा कि आज बीजेपी बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी है और हम ये प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकर्ताओं और उन 2.28 करोड़ बंगालियों जिन्होंने हमारी नीति और विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई उनके साथ खड़े होंगे।